उत्तराखंड: बच्चों ने दिया साथ तो मां ने 55 साल में पास की 12वीं, YouTube से पढ़ाई कर पाई डिस्टिंक्शन

अमरजीत कौर ने 55 वर्ष की आयु में उत्तराखंड बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में 76 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं और खास बात तो ये है कि परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हाेंने यू-ट्यूब से मदद ली।

शादी से दो साल पहले 1986 में हाईस्कूल करने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी। बच्चे अपने पैरों पर खड़े हुए तो उन्होंने मां को पढ़ने के लिए प्रेरित किया और अमरजीत दोबारा पढ़ाई में जुट गईं और 38 साल बाद उन्होंने 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है।Studying from YouTube Mother Pass 12th at the age of 55पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती है अगर आपके अंदर पढ़ने का जुनून है तो किसी भी उम्र में कोई भी एग्जाम को पास किया जा सकता है। ऐसा ही कुछ जसपुर के पंजाबी कॉलोनी की रहने वाली अमरजीत कौर ने साबित...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।