उत्तराखंड के ऋषभ पंत को BCCI ने किया प्रमोट..जानिए अब कितने करोड़ होगी सैलरी

बीसीसीआई ने अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की कांट्रेक्ट लिस्ट जारी की है। जिसमें ऋषभ पंत को प्रमोट करते हुए ग्रेड-ए कैटेगरी में शामिल किया गया है।

इंडियन क्रिकेट टीम के बल्लेबाज-विकेटकीपर ऋषभ पंत पिछले कुछ महीनों से शानदार फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत आईपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में अपने शानदार खेल से कई उपलब्धियां हासिल करने वाले ऋषभ पंत पर बीसीसीआई भी मेहरबान है। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक टीम इंडिया के खिलाड़ियों की कांट्रेक्ट लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें ऋषभ पंत को ग्रेड-ए में जगह मिली है। बीसीसीआई उन खिलाड़ियों पर मेहरबान रहा है, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इनमें ऋषभ पंत का नाम टॉप पर है। तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने प्रमोट करते हुए अपनी अनुबंध सूची में ग्रेड-ए में रखा है। ग्रेड-ए के खिलाड़ियों को सालाना पांच करोड़ रुपये दिए जाते हैं।

बीसीसीआई ने कांट्रेक्ट लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों को ग्रेड ए-प्लस, ग्रेड-ए, ग्रेड-बी और ग्रेड-सी वर्गों में बांटा है। ग्रेड-ए प्लस के खिलाड़ियों को सालाना सात करोड़ रुपये दिए जाते हैं। इस लिस्ट में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। ग्रेड-ए खिलाड़ियों को पांच करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है। इस लिस्ट में ऋषभ पंत के अलावा रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या शामिल हैं। ग्रेड-बी में ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल को जगह मिली है। इन्हें सालाना तीन करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा। जबकि ग्रेड-सी के खिलाड़ियों के लिए एक करोड़ रुपये तय किए गए हैं। इस लिस्ट में कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज के नाम शामिल हैं।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।