उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री कृपया ध्यान दें, आपके घर से 50 मीटर दूर ये बदहाली क्यों?

पर्यटन मंत्री के घर के सामने 30 शैय्या पर्यटक अतिथि गृह ले रहा है अंतिम सांसे क्या इन हालातों मिल पाएगा पर्यटन से रोजगार

सतपुली : यूँ तो राज्य सरकार पर्यटन मंत्री पर्यटन को बढ़ावा देकर युवाओ को रोजगार देने की बात करती है, वहीं सतपुली में पर्यटन मंत्री के घर से 50 मीटर दूरी पर स्थिति 30 शैय्या पर्यटक अतिथि गृह लगभग पिछले 3 सालों से बंद पड़ा है। रखरखाव न होने के कारण अंतिम सांसे ले रहा है। वर्तमान हालत यह है कि बंद पड़े इन कमरों के अंदर जो भी सामान रखा हुआ है, उनके ऊपर चूहे कूद रहे। पर्यटक अतिथि गृह के चारों और झाड़ियां ,गंदगी फैली है व इसके अंदर की स्थिति ऐसी बनी हुई है कि जिसमे बिस्तर बेड सब सड़ चुके हैं। अब आप स्वयं अंदाजा लगा सकते हैं कि यदि रखरखाव सही होता तो यहाँ पर भी। युवाओ को रोजगार मिलता। वहीं व्यापार मंडल सतपुली के अध्यक्ष जयदीप नेगी व स्थानीय निवासियों का कहना है कि पिछले 3 सालों से यह बंद पड़ा है जबकि पर्यटन मंत्री का आवास यहां से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है। यहां पर पहले कभी शादियां हुआ करती थी, गरीब लोगों को इससे बहुत मदद मिलती थी। आज इस पर्यटन अतिथि गृह की स्थिति बद से बदतर हो रखी है। वहीं पर्यटन विभाग द्वारा पास में ही एक नया पर्यटन अतिथि गृह बनाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: आप अपने "नालायक बेटे" को घर से बेदखल कर सकते हैं, राशन कार्ड से नहीं?

Watch More Videos Like this..

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।