देहरादून में सख्त ट्रैफिक रूल लागू, जेब्रा क्रॉसिंग पर गाड़ी खड़ी हुई तो लगेगा 1000 जुर्माना

देहरादून में रेड लाइट के वक्त जेब्रा क्रॉसिंग (dehradun traffic police rules) पर गाड़ी खड़ी की तो भरना होगा 1000 का चालान, ऑटो मोड के जरिए कटेगा चालान-

देहरादून में ड्राइविंग (dehradun traffic police rules) करते अब वक्त जरा सावधान हो जाएं। जो बचपन में ट्रैफिक रूल्स सिखाए जाते थे अब वो याद कर लीजिए क्योंकि इन रूल्स को तोड़ने पर आपकी जेब जरा हल्की हो सकती है। बचपन में सबने पढ़ा होगा, रेडलाइट है तो जेब्रा क्रॉसिंग पर गाड़ी खड़ी नहीं करनी, क्योंकि यह पैदल यात्रियों के लिए होता है। पर इन बेसिक नियमों को फ़ॉलो कोई नहीं करता। मगर अब देहरादून में रेड लाइट के दौरान ज़ेब्रा क्रॉसिंग पर गाड़ी स्टॉप कर रहे हैं तो ये आपके लिए मंहगा पड़ सकता है। ज़ेब्रा क्रॉसिंग पर रेड लाइट के दौरान गाड़ी खड़ी करने पर 1000 रुपए चालान कटेगा। ट्रैफिक पुलिस इसको लेकर सख्त हो गई है। देहरादून में अब ऑटो मोड पर चालान की व्यवस्था की जा रही है। जी हां, अब अगर पुलिस नहीं भी है तो भी इस नियम को तोड़ने पर आपके घर चालान पहुंच जाएगा। आने वाले समय में अगर आपने जेब्रा क्रॉसिंग पर स्टॉप लाइन देखने में लापरवाही की तो चालान कटकर सीधे आपके घर की दहलीज पर पहुंच जाएगा। इस पर एक हजार रुपये जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है।
Dehradun Traffic Police Rules: पूरा लेख पढ़ने के लिए यहां click करें

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।