उत्तराखंड: 184 करोड़ की लागत से यहां बनेगा पहला गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज

प्रदेश की बालिकाओं को खेल में आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने अहम फैसला लिया है। उत्तराखंड में प्रदेश का पहला गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज बनने जा रहा है। जिसके अंतर्गत अब बालिकाओं को हर खेल में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए लोहाघाट में प्रदेश का पहला गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज बनने जा रहा है। इसका निर्माण देहरादून में स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज की तर्ज पर ही किया जाएगा। साथ ही यह आवासीय भी होगा जहाँ पर बालिकाओं को पढ़ने-लिखने के साथ-साथ रहने की व्यवस्था भी होगी।Uttarakhand First Girls Sports College To Be Build in Lohaghatउत्तराखंड की बालिकाएं खेल में राज्य व देश का नाम अंतराष्ट्रीय स्तर तक रोशन कर रही हैं। प्रदेश सरकार लगातार उनकी खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने मे...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।