उत्तराखंड बना GEP इंडेक्स जारी करने वाला दुनिया का पहला राज्य, जानिए क्या है

वर्ष 2021 में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की सरकार में सकल पर्यावरण उत्पाद (जीईपी) लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना था। अब लम्बे समय के बाद उत्तराखंड सकल पर्यावरण उत्पाद की गणना करने वाला पहला राज्य बन गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सकल पर्यावरण उत्पाद (जीईपी) का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने प्रेसवार्ता में घोषणा करते हुए बताया कि उत्तराखंड दुनिया का पहला ऐसा राज्य है जिसने जीईपी को लांच किया है।Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami Launched GEPसीएम धामी ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए ऐतिहासिक है। हमारे पूर्वज हमें शुद्ध वायु और जल स्रोत देकर गए हैं, जिससे पूरा वायुमंडल शुद्ध वायु से भरपूर है। जिस तरह हम विकास की ओर बढ़ रहे हैं, उसी तरह पर्यावरण को संरक्षित रखने का यह सू...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।