उत्तराखंड: कॉलोनी में एक साथ 14 लोग कोरोना पॉजिटिव..सील हुआ इलाका

पिछले दिनों हरिपुर कलां स्थित एक आश्रम में 32 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब गणेशपुरम में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। आगे पढ़िए पूरी खबर

प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर भयानक तेजी से बढ़ रही है। मैदानी जिले हरिद्वार में भी स्थिति बिगड़ रही है। एक तरफ महाकुंभ का आगाज हो गया है तो वहीं दूसरी तरफ तमाम सख्ती के बावजूद जिले में हर दिन कई लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। शनिवार को यहां कनखल के गणेशपुरम में एक साथ 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए गणेशपुरम कॉलोनी को सील कर दिया है। कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। सीएमओ डॉ. एसके झा ने कुंभनगरी के गणेशपुरम में 14 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले हैं कर्नल अजय कोठियाल..फेसबुक पोस्ट से दिया संकेत
हरिद्वार में बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। पिछले दिनों यहां हरिपुर कलां स्थित एक आश्रम में 32 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव मिले थे। वहीं बात करें पूरे प्रदेश की तो शुक्रवार को 24 घंटों में 364 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। दो मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 100911 हो गई है। इस वक्त राज्य में कोरोना के 2400 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। संक्रमण रोकथाम के लिए प्रदेश में हर स्तर पर सख्ती बरती जा रही है। जिन राज्यों में कोरोना के ज्यादा केस मिल रहे हैं, वहां से उत्तराखंड आने वालों के लिए निगेटिव आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य किया गया है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में एक बेटी चढ़ी अव्यवस्थाओं की भेंट..तड़प तड़प कर हुई मौत
केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गोबा ने उत्तराखंड में टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्य सचिवों संग बैठक की। जिसमें कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने, कोरोना जांच अधिक से अधिक बढ़ाने और वैक्सीनेशन अभियान को ग्राम पंचायत स्तर तक ले जाने की बात कही गई। बता दें कि प्रदेश में संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या कम होने से सक्रिय मरीज बढ़ रहे हैं। यहां अब तक 1721 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमण रोकथाम के लिए सरकार अपनी तरफ से हर कोशिश कर रही है, लेकिन हमें भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन जरूर करें। अफवाहों पर ध्यान न दें।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।