ऊखीमठ से केदारनाथ चले बाबा भोलेनाथ..17 मई को खुलेंगे कपाट

कोरोना को ध्यान में रखते हुए बेहद सादगीपूर्ण तरीके से बाबा केदार की डोली को रवाना किया गया। 17 मई को प्रात:पांच बजे श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।

बाबा केदारनाथ भगवान की पंचमुखी डोली आज ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से केदारनाथ धाम को प्रस्थान हुई। कोरोना को ध्यान में रखते हुए बेहद सादगीपूर्ण तरीके से बाबा केदार की डोली को रवाना किया गया। इस अवसर पर रावल भीमाशंकर लिंग, पुजारी बागेश लिंग, देवस्थानम बोर्ड के अपरमुख्य कार्यकारी अधिकारी बी.डी. सिंह , कार्याधिकारी एनपी जमलोकी, डोली प्रभारी यदुवीर पुष्पवान सहित प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। आज डोली वाहन द्वारा सीधे गौरीकुंड पहुंचेगी और फिर केदारनाथ के लिए प्रस्थान करेगी। कल केदारनाथ पहुंचकर कपाट खोलने का विधि विधान शुरू होगा। देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि 17 मई को प्रात:पांच बजे श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। चारधाम यात्रा स्थगित है अत: कोरोना महामारी को देखते हुए केवल मंदिरों के कपाट खुल रहे है। पूजापाठ से जुड़े कुछ ही लोगों को धामों में जाने की अनुमति दी गयी है। आज दिन में 12.15 बजे श्री यमुनोत्री धाम के कपाट खुलेंगे। जबकि कल 15 मई गंगोत्री धाम एवं 18 मई प्रात: को श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुल रहे है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पूर्व CM त्रिवेंद्र ने खुद ही करा दी अपनी फजीहत..कहा-कोरोना को जीने का पूरा अधिकार

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।