गढ़वाल: घर के अंदर घुसा गुलदार, किचन में खाना बना रही महिला पर किया हमला

चौबट्टाखाल के देवराजखाल के समीप घरतोली गांव में गुलदार ने घर में घुसकर खाना बना रही महिला पर हमला कर दिया। गुलदार के हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में नरभक्षी गुलदार का आतंक चरम पर है। गुलदार जंगलों से निकल कर आबादी वाले इलाकों में दाखिल हो रहे हैं। बच्चों-बुजुर्गों पर हमला कर रहे हैं, लेकिन लोगों को गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के लिए वन विभाग कोई ठोस कार्ययोजना अब तक नहीं बना पाया है। गुलदार के हमले का हालिया मामला चौबट्टाखाल के देवराजखाल के समीप घरतोली गांव से सामने आया है जहां गुलदार ने घर के आंगन में खाना बना रही महिला पर हमला कर दिया। वहीं हमले में महिला बुरी तरह घायल हो गई। परिवार के अन्य सदस्यों ने हो हल्ला कर बामुश्किल गुलदार से महिला की जान बचाई। घायल महिला को परिजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल लाया गया लगातार हो रहे गुलदार के हमले से लोगों में दहशत है। लोगों ने जल्द विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की है। गुलदार के बढ़ते हमलों से लोग अब शाम होने से पहले ही घरों में दुबकने को मजबूर हो गए है.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कपकोट में भारी बारिश के बाद तबाही, 25 से ज्यादा गाय-बकरियों की मौत
प्राप्त जानकारी के अनुसार चौबट्टाखाल तहसील के देवराजखाल के समीप घरतोली गांव निवासी रचना देवी उम्र 24 वर्ष पर एक आदमखोर गुलदार ने उस वक्त हमला कर दिया जब वह घर के आंगन में खाना बना रही थी । इतना ही नहीं हमले के बाद गुलदार महिला को मुंह में दबाकर अपने साथ आंगन से घसीटकर करीब 100 मीटर दूर खेत में ले गया महिला की चीख-पुकार सुनकर परिजनों सहित ग्रामीणों ने शोर मचाकर जब गुलदार का पीछा किया तो वह महिला को खेत में लहूलुहान छोड़ जंगल की ओर भाग गया, शोर मचाते हुए ग्रामीण एवं महिला के परिजन जब उस स्थान पर पहुंचे तो उनके होश ही उड़ गए। गुलदार के हमले से गम्भीर रूप से घायल रचना बेसुध हालत में जमीन पर पड़ी थी। परिजनों द्वारा आनन-फानन में घायल महिला को इलाज के लिए निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल लाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने बताया कि महिला के शरीर पर गुलदार के पंजों के गहरे घाव बने हुए हैं. फिलहाल, महिला की हालत स्थिर है. वहीं अगर, जरूरत पड़ी तो महिला को हायर सेंटर रेफर किया जाएगा. घटना से परिवार वाले सदमे में है। जबकि पूरे क्षेत्र में गुलदार के प्रति दहशत पैदा हो गई है। लोगों ने जल्द गुलदार को पकड़ने की मांग की है।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।