Uttarakhand: 24 सालों में 17 गुना बढ़ी प्रति व्यक्ति आय, 24 गुना हुई GSDP.. जानिए क्या कहते हैं सरकारी आंकड़े

पिछले 24 वर्षों में राज्य में प्रति व्यक्ति आय में 17 गुना और सकल राज्य घरेलू उत्पाद (GSDP) में 24 गुना इजाफा हुआ है। उत्तराखंड की आर्थिकी बढ़ाने में उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों का बढ़ा योगदान रहा है।

उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था का लगातार बढ़ता आकार में बढ़ोतरी हो रही है। जिससे आने वाले समय में राज्य में और अधिक विकास की संभावना है। उत्तराखंड स्थापना के बाद राज्य की आर्थिकी में एक बड़ा बदलाव देखने मिला है, जिसमे राज्य के पर्यटक क्षेत्र का भी बड़ा योगदान रहा।Per capita income 17 times GSDP increased 24 timesउत्तराखंड राज्य गठन के बाद उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ हुई है, और राज्य की जनता के जीवन गुणवत्ता में सुधार हुआ है। पिछले 24 वर्षों में राज्य में प्रति व्यक्ति आय में 17 गुन...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।