उत्तराखंड में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार..439 नए मरीज मिले, 4 मरीजों की मौत

राज्य सरकार की तमाम कोशिशों और सख्ती के बावजूद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को कोरोना के 439 नए मरीज मिले।

कोरोना को लेकर बरती गई लापरवाही का नतीजा हम सब के सामने है। राज्य सरकार की तमाम कोशिशों और सख्ती के बावजूद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 439 नए मरीज मिले, जबकि चार संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई। संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ने लगी है। राजधानी देहरादून में 9 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस भी देहरादून जिले में ही सामने आ रहे हैं। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 439 नए केस मिले। देहरादून में 228, हरिद्वार में 85, नैनीताल में 45, ऊधमसिंहनगर में 23, उत्तरकाशी में 17 और टिहरी गढ़वाल में छह लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसी तरह पौड़ी में 11, पिथौरागढ़ में 2, रुद्रप्रयाग में तीन, चमोली में दो, बागेश्वर में 16 और अल्मोड़ा में एक मरीज कोरोना संक्रमित मिला है। राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 101714 पहुंच गया है। जबकि 95825 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल से दुखद खबर..जंगल गए 4 दोस्तों की मौत, 1 लापता
शनिवार को कोरोना संक्रमण से जूझ रहे 4 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की कुल संख्या 1725 है। इस वक्त राज्य में कोरोना संक्रमण के 2638 एक्टिव केस हैं। मरीजों का प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन लोग अब भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क संबंधी नियमों का पालन नहीं कर रहे। सरकार की लाख अपील के बावजूद बाजारों में लोग बिना मास्क के घूमते नजर आते हैं। कोविड नियम तोड़ने वालों से पुलिस जुर्माना भी वसूल रही है, लेकिन लोग सुधर नहीं रहे। हमारी आपसे अपील है कि ऐसा न करें। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क संबंधी नियमों का पालन जरूर करें। खुद भी सुरक्षित रहें, दूसरों को भी सुरक्षित रखने में अपना सहयोग दें।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।