उत्तराखंड: सियासी पारी की शुरुआत करेंगे कर्नल अजय कोठियाल..जल्द करेंगे ऐलान

सियासी मैदान में उतरने को लेकर कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि मैं एक सक्षम उत्तराखंड के जिस लक्ष्य को लेकर काम कर रहा हूं, उसके लिए राजनीति का प्लेटफार्म जरूरी है। आगे पढ़िए पूरी खबर

आपदा प्रभावित केदारनाथ धाम की तस्वीर संवारने वाले कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल अब उत्तराखंड की तस्वीर बदलने का इरादा रखते हैं। इसके लिए उन्होंने राजनीति में उतरने का फैसला किया है। पिछले कई दिनों से उनके पॉलिटिक्स ज्वाइन करने की चर्चाएं हैं, अब उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए राजनीति में आने के संकेत दिए हैं। सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि वो म्यांमार में अपने महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा कर वापस लौट आए हैं। इसलिए अब उन्होंने उत्तराखंड के भले के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। चर्चाएं हैं कि वो आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं। उत्तराखंड में तीसरा विकल्प बनने की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी उन्हें सीएम के चेहरे के तौर पर मैदान में उतार सकती है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल से दुखद खबर..जंगल गए 4 दोस्तों की मौत, 1 लापता
सूत्र बता रहे हैं कि उनकी आम आदमी पार्टी के साथ बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है। अप्रैल के चौथे सप्ताह के दौरान देहरादून में आयोजित बड़े कार्यक्रम में वो आप के साथ सियासी पारी का आगाज करेंगे। अगले कुछ दिन में वो दिल्ली में आप की सदस्यता ले सकते हैं। इसके बाद अप्रैल के चौथे सप्ताह में देहरादून में प्रस्तावित बड़े समारोह में पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल खुद उन्हें विधिवत रूप से जनता के सामने पेश करेंगे। कार्यक्रम के लिए रायपुर रिंग रोड स्थित मैदान को चिन्हित किया गया है। कर्नल अजय कोठियाल के सियासी मैदान में उतरने को लेकर लंबे समय से कयासबाजी चल रही हैं। इसे लेकर कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि मैं एक सक्षम उत्तराखंड के जिस लक्ष्य को लेकर काम कर रहा हूं, उसके लिए राजनीति का प्लेटफार्म जरूरी है। अगले दस दिन में इस पर स्थिति साफ हो जाएगी

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार..439 नए मरीज मिले, 4 मरीजों की मौत
यहां आपको कर्नल अजय कोठियाल के बारे में कुछ और बातें बताते हैं। भारतीय सेना का हिस्सा रह चुके कर्नल अजय कोठियाल केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों के लिए जाने जाते हैं। वो नेहरू पर्वतारोहण संस्थान निम के मुखिया भी रह चुके हैं। कई पुरस्कारों से नवाजे जा चुके कर्नल अजय कोठियाल की प्रदेश की 21 विधानसभा सीटों पर मजबूत पकड़ है। कर्नल अजय कोठियाल यूथ फाउंडेशन भी चलाते हैं, जो ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को सेना में भर्ती होने से जुड़ी ट्रेनिंग देता है। लोकसभा चुनाव 2019 में भी बीजेपी और कांग्रेस ने उनसे संपर्क किया था। चर्चाएं थी कि वो लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उस वक्त उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। अब चर्चा है कि वो अगले कुछ दिनों में अपनी सियासी पारी की शुरुआत करने वाले हैं।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।