उत्तराखंड: 5 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी..बिजली गिरने का भी यलो अलर्ट

उत्तराखंड के 5 जिलों में कहीं-कहीं बारिश और आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही ओलावृष्टि की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। जानिए प्रदेश में मौसम का ताजा हाल

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है। बीते सोमवार से आने वाले बुधवार तक उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम विभाग ने खराब मौसम की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बरसात और ओलावृष्टि के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने के कारण येलो अलर्ट जारी कर दिया है। आज भी उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश के साथ ही ओलावृष्टि और बिजली चमकने के आसार हैं। वहीं आने वाले बुधवार को भी पर्वतीय जिलों में बरसात और ओलावृष्टि हो सकती है और भूस्खलन की घटनाएं भी हो सकती हैं। इस संबंध में मौसम विभाग में एडवाइजरी जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने का शानदार मौका..25 अप्रैल को LT भर्ती परीक्षा
आज उत्तराखंड के 5 जिलों में कहीं-कहीं बारिश और आकाशीय बिजली चमकने की संभावनाएं हैं। चलिए आपको बताते हैं कि वे 5 जिले कौन से हैं जहां पर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वे जिले हैं उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, देहरादून और पिथौरागढ़। इन जिलों के पर्वतीय क्षेत्रों में आज ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही भारी बारिश की संभावना है। इसका असर साफ तौर पर मैदानी क्षेत्रों में भी पड़ेगा और मैदानी क्षेत्र में भी झोंकेदार हवाएं चलेंगी। इन सब को देखते हुए मौसम विभाग ने आज येलो अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसे में इन जिलों के निवासियों को मौसम की मार झेलनी पड़ सकती है। कल भी मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 6 जनपदों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। चलिए आपको बताते हैं कि वे 6 जनपद कौन से हैं। वे 6 जनपद हैं उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़।

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 547 लोग कोरोना पॉजिटिव..देहरादून में बिगड़े हालात
इन 6 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है। वहीं उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जनपदों में भारी बारिश और बर्फबारी की भी संभावनाएं हैं। कल कुछ पर्वतीय जिलों में बारिश के कारण भूस्खलन की घटनाएं भी हो सकती हैं जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने संबंधित विभागों को एडवाइजरी जारी कर दी है। मौसम विभाग ने लोक निर्माण विभाग समेत।संबंधित विभागों को सड़कों को दुरुस्त करने की सलाह दी है। कल भी मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने के आसार हैं। आने वाली 7 अप्रैल के बाद उत्तराखंड में मौसम साफ होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।