उत्तराखंड: इस जिले में हुआ बड़ा ऐलान..12 राज्यों से आने वाले लोग होंगे क्वारंटाइन

बढ़ते हुए कोविड को देखते हुए 12 राज्यों से उधम सिंह नगर आने वाले लोगों को कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही एक हफ्ते तक कम्प्लीट आइसोलेट होना पड़ेगा।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अगर आप भी उधम सिंह नगर आने का प्लान बना रहे हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि अब कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट ही काफी नहीं है। एक न्यूज़ पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक उधम सिंह नगर आने वाले सभी लोगों को 7 दिनों का मैंडेटरी आइसोलेट होना जरूरी है। जी हां, उधम सिंह नगर जिले में यह नियम लागू हो गया है। अब तक केवल कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट मांगी जा रही थी जिसके बाद सभी लोगों को एंट्री मिल रही थी मगर उधम सिंह नगर में बढ़ते हुए केसों को देखते हुए बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए 7 दिन का क्वारंटाइन आवश्यक कर दिया है। बता दें कि 12 राज्यों से उधम सिंह नगर आने वाले इच्छुक लोगों को एक हफ्ते तक आइसोलेट होना पड़ेगा। चलिए आपको बताते हैं कि वे 12 राज्य कौन से हैं। वे राज्य हैं महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान। इन 12 राज्यों से आने वाले लोगों को उत्तराखंड में एंट्री के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ रही है मगर उधम सिंह नगर में अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट से काम नहीं चलेगा। उधम सिंह नगर में इन 12 राज्यों से आने वाले सभी लोगों को 7 दिनों के लिए आइसोलेट होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज हुआ कोरोना विस्फोट..791 लोग मिले पॉजिटिव
अगर इन 12 राज्यों से आने वाले लोग उधम सिंह नगर में आइसोलेट होने के बाद बाहर घूमते नजर आए तो उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा है कि उधम सिंह नगर जिले में इन 12 राज्यों से आने वाले लोगों के ऊपर खास नजर है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन राज्यों में कोरोना बेहिसाब बढ़ रहा है और इन राज्यों में रोजाना काफी अधिक केस देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में इन राज्यों से आने वाले लोगों के जरिए संक्रमण फैलने का खतरा काफी अधिक बढ़ जाता है। इसी को देखते हुए उधम सिंह नगर में इन सभी राज्यों से आने वाले लोगों को चिन्हित किया जाएगा और 7 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा। इन लोगों को घर पर 1 हफ्ते के लिए क्वॉरेंटाइन होना पड़ेगा और अगर क्वॉरेंटाइन की अवधि के दौरान वे लोग बाहर घूमते नजर पाए गए या नियम तोड़ते पाए गए तो उनके ऊपर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पुलिस अधिकारियों को इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिए हैं और इसी नियम को देखते हुए जिले के काशीपुर, बाजपुर, रुद्रपुर, पुलभट्टा, सितारगंज, खटीमा और जसपुर बॉर्डर पर पुलिस और स्वास्थ्य टीम को तैनात कर दिया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना का खौफ.. 14 इलाके बने हॉटस्पॉट, यहां भूलकर भी ना जाएं
बाहर से आने वाले सभी लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं और इसी के साथ जो भी लोग इन 12 राज्यों से आ रहे हैं उनको आइसोलेट किया जा रहा है। इसी के साथ दिलीप सिंह कुंवर ने कहा है कि जिले में मास्क ना पहनने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के ऊपर भी सख्त से सख्त कार्यवाही की जा रही है और तेजी से चालान काटे जा रहे हैं। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए पुलिस अधिकारियों को चेकिंग अभियान में सख्ती करने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर जिले में कोई भी मास्क ना पहनता हुआ दिखाई दिया या फिर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करता हुआ दिखाई दिया तो उनके पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।