उत्तराखंड: दहेज में स्विफ्ट कार नहीं मिली तो टूटा रिश्ता..4 लोगों पर मुकदमा

यूएसनगर के रुद्रपुर में दहेज में स्विफ्ट कार देने से मना करने पर लड़की वालों से रिश्ता तोड़ने के मामले में कोतवाली पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

यूएसनगर के रुद्रपुर के कोतवाली क्षेत्र में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। रुद्रपुर में कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। बता दें कि दहेज में स्विफ्ट कार देने से मना करने पर रिश्ता तोड़ने के मामले में कोतवाली पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है और अब मामले की गहराई से जांच पड़ताल शुरू कर दी है। रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के खेड़ा वार्ड नंबर 17 के निवासी एक व्यक्ति ने कोर्ट में शिकायत पत्र में कहा था कि 17 दिसंबर 2019 को उसने अपनी बेटी की शादी सलमान अहमद के साथ तय की थी। जब शादी तय हो रही थी तब सलमान के साथ 8 लोग आए हुए थे और उन लोगों की मेहमान नवाजी में लड़की के पिता ने अपने हिस्से से 50 हजार रुपए खर्च कर दिए थे और शादी तय हुई थी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 10 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी..अस्पताल वालों ने भी दिखाई संवेदनहीनता
पिछले साल 7 नवंबर 2020 को लड़के वालों की तरफ से 70 लोग विवाह की तारीख को तय करने आए हुए थे और उनकी आवभगत और उनको उपहार देने में लड़की वालों के साढ़े 3 लाख रुपए खर्च हो गए थे। तब यह तय हुआ था कि दहेज में लड़के वालों को ऑल्टो गाड़ी दी जाएगी। पीड़ित परिवार की लड़की और सलमान अहमद की शादी की तारीख 27 फरवरी को तय हुई। तब तक दहेज में ऑल्टो गाड़ी देने की बात चल रही थी। मगर शादी से 16 दिन पहले 11 फरवरी को सलमान और उसके रिश्तेदार आरिफ, गुलशन और सगीर अहमद लड़की वालों के घर पहुंचे और उन्होंने अपनी मांग में बदलाव करते हुए ऑल्टो की जगह स्विफ्ट गाड़ी मांग ली। जब लड़की वालों ने स्विफ्ट गाड़ी देने से इंकार कर दिया तो उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया। इसके बाद लड़की वालों ने मामले की शिकायत पुलिस में की लेकिन पुलिस द्वारा इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई जिसके बाद लड़की के पिता ने कोर्ट में शरण ली और अब कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि चारों आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया और मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।