उत्तराखंड में कोरोना का खौफ..4 जिलों में 42 इलाके सील, लगा सख्त पहरा..देखिए पूरी लिस्ट

जिस रफ्तार से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसी तेजी से कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। इस वक्त प्रदेश के 4 जिलों में 42 इलाके सील हैं।

बढ़ते कोरोना वायरस के कहर को कम करने के लिए सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत आन पड़ी है। प्रदेश में हर दिन कोरोना के सैकड़ों नए केस मिल रहे हैं। देहरादून और हरिद्वार जैसे मैदानी जिलों में स्थिति ज्यादा खराब है। यहां कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। संबंधित इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। इस वक्त प्रदेश के 4 जिलों में 42 कंटेनमेंट जोन हैं। गुरुवार को यह संख्या 34 थी। इस तरह 8 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। कहां कितने कंटेनमेंट जोन हैं, ये भी बताते हैं। देहरादून जिले में 25 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां 3 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। शहर में नेहरू कॉलोनी, सरस्वती सोनी मार्ग, गोविंदनगर, ओल्ड सर्वे रोड, डीएल रोड, नारायण विहार, हरियाली एन्क्लेव, विजय पार्क एक्सटेंशन, दीपनगर, गायत्री विहार, सुमनपुरी, मोहिनी रोड, दून स्कूल, बंजारावाला, द्वारकापुरी, इंद्रनगर, रेसकोर्स, महेंद्र विहार और सीडीए कॉलोनी सील हैं। विकासनगर में वार्ड नंबर-3, सहसपुर और होप टाउन गर्ल्स स्कूल कंटेनमेंट जोन है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: जंगल में घास लेने गई थी महिला..गुस्साए हाथी ने कुचला सिर, पटक-पटककर मार डाला
ऋषिकेश में गुमानीवाला, गीता कुटीर और टीएचडीसी कॉलोनी सील है।
हरिद्वार में गणेशपुरम और आईआईटी रुड़की के चार इलाके कंटेनमेंट जोन हैं। कौर कॉलेज हॉस्टल को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
नैनीताल में पार्वती प्रेमा जाग्रति स्कूल और जॉय विला कंपाउंड सील हैं।
हल्द्वानी में जज फार्म, मोती लक्ष्मीनगर, जेल रोड, राजपूत विला, शिवालिक विहार और शिवपुरम गली को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। रामनगर में पंपापुरी पूर्व सील है।
लालकुआं में ग्राम हरिपुर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
टिहरी के नरेंद्रनगर में भी एक इलाका कंटेनमेंट जोन है। प्रशासन के अगले आदेश तक यहां रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। जरूरत के सामान की आपूर्ति प्रशासन द्वारा कराई जाएगी। बात करें कोरोना संक्रमित मरीजों की तो शुक्रवार को कोरोना के 748 केस सामने आए। राज्य में अब तक मिले कुल मरीजों का आंकड़ा 106246 है। इस वक्त राज्य में कोरोना के 5384 एक्टिव केस हैं।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।