उत्तराखंड में लग सकता है कम्प्लीट लॉकडाउन..आज हो सकता है बड़ा फैसला

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के मुताबिक आज एक अहम बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और अन्य मंत्री भी इस मीटिंग में शामिल होंगे।

उत्तराखँड सरकार एक सख्त फैसला ले सकती है। लगातार कोरोनावायरस के केस बढ़ रहे हैं और देखा जा रहा है कि लोग इसे हल्के में ले रहे हैं। कर्फ्यू के दौरान भी कई जगह भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में प्रदेश सरकार सख्त फैसला ले सकती है। हालांकि केन्द्र की बात करें तो केन्द्र सरकार ने पूरे राज्या में लॉकडाउन की बात नहीं कही है। केन्द्र सरकार ने कहा कि जिन जिलों में 10 फीसदी से ज्यादा संक्रमण दर हो1, वहां लॉकडाउन पर विचार संभव है। लेकिन उत्तराखंड के हालात बेकाबू हैं। यहां ज्यादातर जिलों में संक्रमण दर 10 फीसदी से ज्यादाहै।कर्फ्यू के बाद भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। प्रदेश के कुछ मंत्री भी अब लॉकडाउन की पैरवी कर रहे हैं। वन मंत्री हरक सिंह रावत कह चुके हैं कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। ऐसे में शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के मुताबिक आज एक अहम बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और अन्य मंत्री भी इस मीटिंग में शामिल होंगे। संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कोई बड़ा फैसला किया जाएगा। पिछली बार जब कैबिनेट मीटिंग हुई थी तो उससे पहले भी कुछ मंत्रियों की ओर से लॉकडाउन की पैरवी की गई थी। हालांकि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उस वक्त कोविड कर्फ्यू पर भरोसा जताया था। ऐसे में आज किसी बड़े फैसले की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ का पौष्टिक आहार..कोरोना काल में इम्यूनिटी बूस्टर है लिंगुड़ा..इसे खाकर स्वस्थ रहिए
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 204051 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 5803
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 2693
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 5718
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 4049
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 71717
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 34991
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 25063
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 10171
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 4817
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 3729
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 7842
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 21655
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 5803

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।