गढ़वाल: बिलंगी गांव में बुखार के बाद युवक की मौत, गांव में दहशत..कई गांवों का ये ही हाल

जोगी बिलंगी गांव में पिछले दिनों एक युवक की बुखार से मौत हो गई, जिससे गांव में दहशत है। गांव में कई अन्य ग्रामीण भी बुखार से पीड़ित बताए जा रहे हैं। पढ़िए पूरी खबर

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच कई गांवों के लोग इन दिनों बुखार से पीड़ित हैं। न जाने ये कौन सा बुखार है, जो लोगों को न सिर्फ बीमार बना रहा है, बल्कि उनकी जान भी ले रहा है। हर तरफ दहशत का माहौल है। डर के मारे गांव वाले अस्पताल नहीं जा रहे। जो लोग कोरोना जांच के लिए सैंपल भेज भी रहे हैं, उन्हें भी 20-20 दिन तक जवाब नहीं मिल रहा। लोग परेशान हैं। ऐसा ही एक मामला पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में सामने आया है। यहां दुगड्डा ब्लॉक की ग्रामसभा भानकोट के तोक ग्राम जोगी बिलंगी में एक युवक की बुखार से मौत हो गई। घटना के बाद से गांव में दहशत है। गांव के कई अन्य ग्रामीण भी बुखार से पीड़ित बताए जा रहे हैं। दुगड्डा की ब्लॉक प्रमुख रुचि कैंत्यूरा ने बताया कि जोगी बिलंगी गांव में दो दिन पहले एक 35 साल के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। गांव वालों ने बताया कि युवक कुछ दिन पहले एक शादी में गया था। वहां से आने के बाद उसे बुखार हुआ और अचानक मौत हो गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कर्नल कोठियाल का शानदार काम..20 बेड का मिनी आर्मी टाइप अस्पताल तैयार
कोरोना के डर से युवक के अंतिम संस्कार में भी कोई नहीं गया, सिर्फ परिवार के लोग ही मौजूद रहे। ब्लॉक प्रमुख ने पूरे मामले की जानकारी जुटाई तो पता चला कि गांव में और भी कई लोगों को बुखार की शिकायत है। इस गांव से सटे स्यालनी, छोटा भरपूर और नाथूखाल गांवों में भी ग्रामीण बुखार से तड़प रहे हैं। वहीं ब्लॉक प्रमुख से मिली सूचना के बाद मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम जोगी बिलंगी गांव पहुंची और कोरोना जांच के लिए ग्रामीणों के सैंपल लिए। आसपास के गांवों में रह रहे लोगों की भी कोरोना जांच की जाएगी। ब्लॉक प्रमुख रुचि कैंत्यूरा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से ग्रामीण इलाकों में एंबुलेंस तैनात रखने को कहा गया है। बुखार से जूझ रहे ग्रामीणों की हर संभव मदद की जाएगी। हम ग्राम प्रधानों के संपर्क में हैं। जहां भी लोगों के बीमार होने की सूचना मिल रही है, वहां दवाएं पहुंचाई जा रही हैं।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।