खतरा..पहाड़ में 183 कंटेनमेंट जोन, कई गांव हो गए सील..पढ़िए 9 पहाड़ी जिलों का हाल

मैदानों के साथ अब पहाड़ में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश के 9 पर्वतीय जिलों में 183 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, आगे जानिए अपने जिले का हाल।

पर्वतीय जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव-गांव जाकर बीमार ग्रामीणों की कोरोना जांच की जा रही है। संक्रमण रोकथाम के लिए हर जरूरी उपाय किए जा रहे हैं, लेकिन हालात अब भी चिंताजनक बने हुए हैं। संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही पर्वतीय जिलों में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। इस वक्त राज्य के सभी 13 जिलों में 499 इलाके सील हैं। 9 पहाड़ी जिलों में 183 कंटेनमेंट जोन हैं। पहाड़ी जिलों में कहां-कहां कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, ये भी जान लें। पौड़ी में कुल 17 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां कोटद्वार में 09 इलाके सील हैं। चाकीसैंण में एक कंटेनमेंट जोन है। पौड़ी में 3 और श्रीनगर में 3 इलाके सील हैं। सतपुली में एक कंटेनमेंट जोन है। उत्तरकाशी में 72 कंटेनमेंट जोन हैं। भटवाड़ी में 20, बड़कोट में 32 और पुरोला में 13 इलाके सील हैं। जोशियाड़ा में 1 और चिन्यालीसौड़ में 4 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। मोरी में दो इलाके सील हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, 5 जिलों में गर्जन के साथ भारी बारिश का यलो अलर्ट
चंपावत में 30 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां टनकपुर में 14, चंपावत में 09, लोहाघाट में 4, बाड़ाकोट में दो और पाटी में एक कंटेनमेंट जोन है। चमोली के घाट में 1, कर्णप्रयाग में 2, पोखरी में 3 और जोशीमठ में 1 कंटेनमेंट जोन है। नारायणबगड़ में भी एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। टिहरी में कुल 22 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां शहर क्षेत्र में 06, नरेंद्रनगर में 01, कीर्तिनगर में 5 और घनसाली में एक इलाका सील है। कंडीसौड़ में 4, देवप्रयाग में 2, जाखणीधार में एक और प्रतापनगर में 2 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। रुद्रप्रयाग जिले में ऊखीमठ में एक और नगर क्षेत्र में चार कंटेनमेंट जोन बने हैं। जखोली में 3 कंटेनमेंट जोन हैं। बसुकेदार में भी एक कंटेनमेंट जोन है। पिथौरागढ़ जिले में 9 इलाकों को सील किया गया है। जबकि अल्मोड़ा में 13 और बागेश्वर जिले में 3 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां प्रशासन के अगले आदेश तक सख्त पाबंदियां लागू रहेंगी। हमारी आपसे हाथ जोड़कर अपील है, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क नियमों का पालन करें। कोरोना संक्रमण रोकथाम में सरकार की मदद करें।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।