गढ़वाल में ये हाल है..गड्ढे के अंदर छुपा रखी थी 71 पेटी शराब, पुलिस भी हैरान

चमोली जिले में पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा छापा मारने पर सीवर के गड्ढे के अंदर से 71 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई हैं और इनकी कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई जा रही है।

एक ओर उत्तराखंड कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है और लोग तेजी से संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में शराब तस्करी करने वाले अपनी जेबें भरने में लगे हुए हैं। बता दें कि कोरोना कर्फ्यू में शराब की सभी दुकानें बंद हैं जिसके बाद शराब तस्कर एक बार फिर से राज्य में सक्रिय हो गए हैं। इस विकट परिस्थितियों में भी शराब तस्करी करने वाले देवभूमि के माथे पर कलंक हैं। आजकल राज्य में धड़ल्ले से शराब तस्करी हो रही है। शराब की दुकानें बंद होते ही यह तस्कर गैर कानूनी तरीके से अपनी जेब भर रहे हैं। शराब के तस्कर गांव से लेकर शहरों तक सक्रिय हो गए हैं। पुलिस द्वारा सख्ती करने के बावजूद भी यह तस्कर रुक नहीं रहे हैं। शराब तस्करी का ऐसा ही एक मामला चमोली जिले से सामने आया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, 5 जिलों में गर्जन के साथ भारी बारिश का यलो अलर्ट
चमोली जिले में जनपद पुलिस एवं राजस्व पुलिस संयुक्त टीम ने 4 लाख की शराब बरामद की है। बता दें कि जनपद पुलिस एवं राजस्व पुलिस ने सीवर के गड्ढे के अंदर से 71 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की हैं और इनकी कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपी ने सीवर के गड्ढे में 4 लाख की शराब को छुपाया था।दरअसल उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के कारण शराब की सभी दुकानों को राज्य सरकार ने बंद करवा दिया है जिसके बाद शराब तस्कर शहरों और गांवों में सक्रिय हो चुके हैं और इस वजह से पुलिस और प्रशासन को शराब तस्करी की कई शिकायतें भी मिल रही हैं। चमोली जिले में भी शराब तस्करों के सक्रिय हो जाने के बाद जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने शराब तस्करी करने वालों के खिलाफ पुलिस एवं राजस्व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर अभियान चलाया। अभियान के दौरान टीम को सूचना मिली कि चमोली के सुंग गांव के आसपास में भारी मात्रा में अवैध शराब की तस्करी हो रही है।

यह भी पढ़ें - खतरा..पहाड़ में 183 कंटेनमेंट जोन, कई गांव हो गए सील..पढ़िए 9 पहाड़ी जिलों का हाल
शराब तस्करी की सूचना मिलने के बाद राजस्व पुलिस एवं एसओजी की टीम ने गांव में स्थित एक घर पर छापा मारा मगर वहां पर उनको शराब नहीं मिली। तभी अचानक राजस्व पुलिस की नजर घर के पास ही पड़े एक सीवर पर बनाए गए ढक्कन पर पड़ी। इसके बाद पुलिस को थोड़ा शक हुआ और जब टीम ने उसको खोल कर देखा तो वहां पर बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब की पेटियां रखी हुई थीं। जिसके बाद पुलिस ने शराब की तस्करी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर दिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपित इस सोखते हुए पिट का इस्तेमाल शराब छुपाने के लिए किया करता था। शराब की कीमत तकरीबन 4 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है और अब पूरे मामले की गहराई से जांच-पड़ताल चल रही है।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।