उत्तराखंड के 7 जिलों को 6 सितंबर तक कोई राहत नहीं, भारी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में 6 सितंबर तक भारी बरसात को मध्यनजर रखते हुए मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, जानिए किन जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

उत्तराखंड में बीते कई दिनों से बरसात ने लोगों का जीना बेहाल कर रखा है। जहां एक ओर मैदानी जिलों में भारी बरसात के कारण जलभराव हो रहा है तो वहीं पहाड़ी जिलों में तो और ज्यादा हालत बुरी है और वहां पर लगातार भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं। पर्वतीय क्षेत्र में कई सड़कें पूरी तरह ध्वस्त हो गई हैं और भूस्खलन के कारण कई हिस्सों में भारी तबाही मची है। हर कोई बस यही प्रार्थना कर रहा है कि बारिश से राहत मिले मगर फिलहाल उत्तराखंड के निवासियों को बरसात से राहत नहीं मिलेगी। देहरादून में मौसम विज्ञान केंद्र में आने वाली 6 सितंबर तक राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश को मध्य नजर रखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाली 6 सितंबर तक राज्य के अधिकांश जिलों में मौसम खराब रहेगा और मूसलाधार बरसात का सिलसिला भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार आज पहाड़ी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम और कहीं कहीं पर भारी बरसात के आसार बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: राजकीय इंटर कॉलेज में हुआ वज्रपात, किस्मत से बची कई छात्रों और शिक्षकों की जान
6 सितंबर तक भारी बारिश का अनुमान लगाते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। बात करें 5 सितंबर की तो 5 सितंबर को टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़, राजधानी देहरादून, बागेश्वर, चंपावत समेत अन्य स्थानों पर भारी से बहुत अधिक भारी बारिश का अंदेशा है जबकि 6 अगस्त को भी राजधानी देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत में बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने की संभावनाएं हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने इन सभी जिलों में रहने वाले लोगों को 6 सितंबर तक सुरक्षित रहने की अपील की है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट के चलते भूस्खलन, सड़कों पर मलबा आने, नदी नालों में पानी का जलस्तर बढ़ने जैसी समस्याओं को लेकर प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया है।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।