उत्तराखंड: सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने का शानदार मौका, 451 पदों पर निकली भर्ती

सरकारी स्कूलों में बेसिक शिक्षकों के 451 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। भर्ती संबंधी हर डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।

चुनावी साल में राज्य सरकार ने बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। जो युवा शिक्षक भर्ती शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, उनके लिए भी अच्छी खबर है। सरकारी स्कूलों में बेसिक शिक्षकों के 451 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नई भर्ती को लेकर शिक्षा सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने आदेश जारी किए हैं। सबसे जरूरी बात ये है कि यह भर्ती वर्तमान में चल रही 2278 पदों की शिक्षक भर्ती से अलग होगी। जो अभ्यर्थी नई भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अलग से आवेदन करना होगा। शिक्षा सचिव ने बेसिक शिक्षा निदेशक रामकृष्ण उनियाल को शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश भी दे दिए हैं। दरअसल शिक्षा मंत्री ने कुछ समय पूर्व शिक्षकों के 451 पदों पर भर्ती की घोषणा की थी। तब से शिक्षक भर्ती को लेकर कंफ्यूजन बना हुआ था। अब विभाग ने स्थिति साफ कर दी है। शिक्षकों के 451 पदों पर भर्ती अलग से होगी। आवेदन भी अलग से करना होगा। आपको बता दें कि सीटीईटी पास आउट हो चुके और पूर्व में बेसिक शिक्षक भर्ती से वंचित रह चुके बेरोजगारों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने कहा कि वर्तमान में 2278 पदों के लिए चल रही भर्ती में उन्हें भी हिस्सा लेने का मौका दिया जाना चाहिए। तब शिक्षा विभाग का कहना था कि अगर वर्तमान भर्ती को कुछ और समय के लिए बढ़ाया गया तो भर्ती में देरी हो जाएगी। इसी के साथ शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट को बताया था कि वर्तमान भर्ती के अलावा भी विभाग में 451 पद खाली हैं। अब इन खाली पदों को भरने का प्रोसेस शुरू हो गया है। शिक्षा विभाग ने 451 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: वन विभाग भर्ती की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें, UKSSSC से आया बड़ा अपडेट

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।