अनिल बलूनी ने जो बोला, वो कर दिखाया..उत्तराखंड को मिलेगा पहला इंटरनेट एक्सचेंज

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की सुखद पहल, आगामी 1 नवंबर को होगा उत्तराखंड के पहले इंटरनेट एक्सचेंज का उद्घाटन

राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी शुरुआत से ही प्रदेश की जनता को तमाम सुख-सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत हैं। वे सदैव ही जनता के हित में कार्य करते हुए आए हैं। चाहे वह कहीं पर मोबाइल टावर लगवाना हो या फिर कुछ और राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी कभी भी जनता की मदद करने से पीछे नहीं हटते और सदैव ही उनके प्रयास जनता के लिए मददगार साबित होते हैं। आज एक बार फिर से उन्होंने यह साबित कर दिया है कि वे हमेशा से जनता के हित में सोचते हैं। वे अन्य नेताओं की तरह केवल बड़े-बड़े वादे नहीं करते बल्कि उन को पूरा करने के लिए सच में जी जान लगा देते हैं। सांसद अनिल बलूनी के प्रयास से आने वाली 1 नवंबर को उत्तराखंड में पहले इंटरनेट एक्सचेंज का उद्घाटन होने जा रहा है। जी हां, उन्होंने कुछ दिन पहले देश के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय में राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर से उत्तराखंड में इंटरनेट एक्सचेंज की स्थापना का अनुरोध किया था जिसको केंद्र सरकार ने अप्रूव कर दिया है और मंत्री राजीव चंद्रशेखर आने वाली 1 नवंबर को उत्तराखंड के देहरादून में उत्तराखंड के पहले इंटरनेट एक्सचेंज का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: लगातार 5 दिन से आपदा पीड़ितों के बीच CM धामी, खुद दे रहे हैं सहायता राशि के चेक
इस समय इंटरनेट कितना जरूरतमंद है यह हम सभी जानते हैं। केवल शहरों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण एवं दुर्गम क्षेत्रों में भी इंटरनेट की जरूरत सभी को है। इन दिनों सब कुछ ऑनलाइन हो चुका है। यहां तक कि स्कूलों एवं कॉलेजों का संचालन भी ऑनलाइन किया जा रहा है। शिक्षा से लेकर जॉब तक हर क्षेत्र में इंटरनेट एक जरूरत बन चुका है। इसी जरूरत को समझते हुए सांसद अनिल बलूनी ने अपनी ओर से प्रयास करते हुए आईटी मंत्रालय में राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर से उत्तराखंड में इंटरनेट एक्सचेंज की स्थापना का अनुरोध किया जिसको अप्रूव करते हुए आने वाली 1 नवंबर को उत्तराखंड के देहरादून में उत्तराखंड का पहला इंटरनेट एक्सचेंज का उद्घाटन होने जा रहा है। खुद अनिल बलूनी ने अपने सोशल मीडिया पर इस खुशखबरी की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड अचानक सरकारी स्कूल में पहुंचे DM, बच्चों को पढ़ाने लगे गणित
सांसद अनिल बलूनी ने फेसबुक पर जानकारी साझा करते हुए लिखा " मित्रों, मैं आपके साथ एक सुखद सूचना साझा कर रहा हूं। कुछ दिन पूर्व मैंने देश के सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय में राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर जी से उत्तराखंड में इंटरनेट एक्सचेंज की स्थापना का अनुरोध किया था जिसे भारत सरकार द्वारा स्वीकार कर लिया गया है और माननीय मंत्री जी आगामी 1 नवंबर 2021 को उत्तराखंड के पहले इंटरनेट एक्सचेंज का देहरादून में उद्घाटन करेंगे। इंटरनेट एक्सचेंज से लाभ यह होगा कि हमारे इंटरनेट की गति बढ़ जाएगी । दुर्गम क्षेत्रों में भी सहज रूप से हमें नेट की सुविधा प्राप्त होगी। ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों, वर्क फ्रॉम होम से जुड़े नौजवानों व सरकारी विभागों, गैर सरकारी संस्थानों को अपने ऑनलाइन कार्यों में सुविधा होगी साथ ही उत्तराखंड में कॉल सेंटर्स और बीपीओ संस्थानों की संभावना बढ़ जाएगी जो कि प्रत्यक्ष रूप से राज्य के नौजवानों के लिए रोजगार के नए द्वार खोलेगी। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में उत्तराखंड में अभूतपूर्व विकास हम देख रहे हैं और उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए कृतसंकल्प हैं। मेरा प्रयास रहेगा कि उत्तराखंड के प्रत्येक जनपद में ऐसे ही सक्षम इंटरनेट एक्सचेंज की स्थापना हो।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।