देहरादून DM की शानदार पहल, कोरोना डबल डोज लगाने वालों पर इनामों की बरसात

कोरोना की दोनों डोज लगवाने वालों के लिए डीएम ने बीते शनिवार को लकी ड्रॉ निकाला, दोनों डोज से वैक्सिनेटेड लोगों पर हुई इनामों की बरसात

समस्त भारत में वैक्सीनेशन ड्राइव समस्त भारत में जोरों-शोरों से चल रही है। लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के लिए उत्तराखंड में अलग-अलग तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने बेहद महत्वपूर्ण हैं। इसी क्रम में देहरादून जिला प्रशासन ने भी अनूठी पहल की शुरुआत की है। देहरादून के जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने कोरोना के दोनों टीके लगवाने वाले व्यक्तियों के लिए लकी ड्रॉ योजना की शुरूआत की है। बीते शनिवार को जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार की पहल पर शुरू किए गए इस साप्ताहिक लकी ड्रॉ को निकाला गया और कोरोना टीके की दूसरी डोज लगवाने वालों के ऊपर बीते शनिवार को इनाम की बरसात हुई। बता दें कि इस लकी ड्रॉ के अंदर केवल वही लोग भाग ले सकते हैं जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवा ली हों। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार की इस सराहनीय पहल पर यह शुरू की गई। आकर्षक उपहार योजना का पहला साप्ताहिक लकी ड्रॉ शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित ऋषिपर्णा सभागार में निकाला गया। शाम को परेड मैदान में आयोजित कार्यक्रम में विजेताओं को सम्मानित किया गया। जिन लोगों के लकी ड्रॉ निकाले गए हैं उन्हें परेड मैदान में पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। इसमें पांच सैमसंग मोबाइल, तीन इंडक्शन, पांच ट्रैक पेंट, पांच टीशर्ट और पांच शूज दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: देहरादून में भारत-पाकिस्तान मैच के बीच अलर्ट
जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार की पहल पर शुरू की गई आकर्षक उपहार योजना का पहला साप्ताहिक लकी ड्रॉ शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित ऋषिपर्णा सभागार में निकाला गया।जिला अधिकारी ने बताया कि 18 से 22 अक्टूबर के बीच में तकरीबन 18 हजार लोगों ने टीके की दूसरी डोज लगवाई और इससे टीकाकरण में कुल 109 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और इस पूरी वैक्सीनेशन ड्राइव को बेहद शानदार रिस्पांस मिल रहा है। देहरादून में अब 3.14 लाख लोगों को दूसरी डोज लगाई जानी है। 30 नवंबर तक सभी लोगों को दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। साप्ताहिक ड्रा के विजेता आने वाले मेगा लकी ड्रॉ में भी शामिल किए जाएंगे और उनके पास एक बार फिर से पुरस्कार जीतने का मौका होगा। जिले में कोरोना के टीके की पहली डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा किया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन का दावा है कि 14.27 लाख से अधिक लोगों को कोरोना की पहली डोज लगाने का यह लक्ष्य आठ महीने में पूरा हो गया है।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।