उत्तराखंड को मिलने वाली है बड़ी सौगात, आ रहे हैं PM मोदी

तीन महीने में होगा यह तीसरा दौरा, चुनावी वर्ष में उत्तराखंड (dehradun modi rally) को मिल सकती है बड़ी सौगात-

भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड में सत्ता में फिर से आने के लिए आगामी चुनावों में खूब पापड़ बेल रही है। पीएम मोदी (dehradun modi rally) खुद उत्तराखंड के चुनावी रण में उतर चुके हैं। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी आगामी 3 दिसंबर को एक बार फिर भाजपा का प्रचार-प्रसार करने उत्तराखंड आ सकते हैं। समझा जा रहा है कि वे देहरादून में एक बड़ी रैली को संबोधित कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार सरकार और भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड ने भी आगामी 3 दिसंबर को मोदी की रैली की तैयारियां शुरू भी कर दी हैं। यह पीएम का उत्तराखंड का तीसरा दौरा है। पीएम मोदी नवंबर की शुरुआत में भी केदारनाथ आए थे और वहां जनता को संबोधित किया था। पीएम रैली को उत्तराखंड में चुनाव का आगाज समझा जा रहा है। जनसभा की तिथि अभी तय नहीं हुई है। चुनाव से पहले जनसभा में मोदी उत्तराखंड के लिए बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की घोषणा अभी नहीं हुई है। इससे पहले ही मोदी के चुनावी बिगुल फूंकने के लिए राज्य का रुख करने से जहां एक ओर भाजपा में खुशी की लहर है तो विपक्षी में हलचल होना तय है। पिछले चुनाव में भाजपा ने प्रचंड बहुमत का रिकार्ड बनाकर 70 में से 57 सीटों पर कब्जा जमाया। मोदी एक ब्रांड बनकर सामने आए थे और उनको आगे कर लड़े गए पिछले चुनावों ने विपक्ष को हिलाकर रख दिया था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: युवाओं के लिए बड़ा ऐलान..ओलंपिक मेडल जीतो, 2 करोड़ रुपये और शानदार नौकरी पाओ
प्रधानमंत्री मोदी का 3 महीनों में यह तीसरा दौरा होगा। इसी माह दीपावली से एक दिन बाद यानी पांच नवंबर को केदारनाथ दौरे पर आ चुके हैं। बीते अक्टूबर माह में भी मोदी ने ऋषिकेश में एम्स में हुए समारोह में भाग लिया था। दिसंबर के पहले हफ्ते में उनका चुनावी कार्यक्रम तय हुआ है और यह पहली बार होगा कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार तीसरे माह उत्तराखंड में होंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री जनसभा में उत्तराखंड को लेकर बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। साथ में कुछ योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण भी कर सकते हैं। उत्तराखंड में सबसे ज्यादा दिक्कत पलायन और स्वास्थ्य को लेकर होती है। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड के सभी छूटे हुए पर्वतीय जनपदों के लिए मेडिकल कॉलेज की सौगात दे सकते हैं। कुमाऊं में एम्स के लिए भी कोई बड़ी सौगात मिलने की संभावना है। बीते बुधवार को चर्चा रही कि मोदी तीन दिसंबर को देहरादून आ रहे हैं। हालांकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने यह स्पष्ट कर दिया है कि मोदी की जनसभा की तिथि तय नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पीएम का दिसंबर पहले हफ्ते में देहरादून का कार्यक्रम (dehradun modi rally) फाइनल हो गया है और इसकी तारीख की जल्द घोषणा की जाएगी।

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।