गौरवशाली पल: उत्तराखंड की हेमलता ने ऐपण आर्ट को देश की नई संसद तक पहुंचा दिया

Hemlata Kabadwal हेमलता के सहारे नए संसद भवन पर ऐपण कला छा गई है। देश की नई संसद में देशभर की महिला कलाकारों के साथ मिलकर पेंटिंग बनाई है।

पहाड़ की संस्कृति और लोक कला को आगे बढ़ाने में युवाओं की भागेदारी किसी से नहीं छिपी है। Uttarakhand Aipan Art in New Parliament House बुजुर्गों से मिली विरासत को युवा वैश्विक मंच तक ले जा रहे है। कुल मिलाकर कहें तो हेमलता Hemlata Kabadwal के सहारे नए संसद भवन पर ऐपण कला छा गई है। देश की नई संसद में देशभर की महिला कलाकारों के साथ मिलकर पेंटिंग बनाई है। नए संसद भवन में कुमाऊं की ऐपण कला को स्थान दिया गया है। अब देशभर के सांसद उत्तराखंड की प्रसिद्ध लोककला को देखेंगे। जाहिर है कि सभ...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।