Uttarakhand News: देश के प्रथम गांव के लोग आहत, ‘भोटिया कुत्ता’ शब्द बेन कराने की मांग

धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि अगर इस शब्द से किसी की भावनाएं आहत होती हैं, तो तत्काल प्रभाव से इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

जब भी पहाड़ी कुत्तों की नस्ल का जिक्र होता है तो 'भोटिया कुत्ता' शब्द अचानक ही जहन में उभर आता है। हालांकि ये एक शब्द किसी जनजाति के लिए किस कदर आहत करने वाला हो सकता है, हमें इस बारे में भी सोचना चाहिए। Mana village people want to ban Bhotiya dog word दरअसल उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्रों के प्रथम गांवों में रहने वाले भोटिया जनजाति के लोगों ने सरकार से 'भोटिया कुत्ता' शब्द पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि इस शब्द से जनजाति विशेष की भावनाएं आहत होती हैं। उत्तराखंड क...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।