उत्तराखंड: धू-धू कर जल रहा चीड़, 650 हेक्टेयर जंगल स्वाहा..गढ़वाल में 24 घंटों में 31 जगह भड़की आग

उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल से बीते 24 घंटे के अंतर्गत जंगलों में आग लगने के 31 नए मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड के कुल 650 हेक्टेयर जंगल प्रभावित हुए हैं।

उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों के जंगलों में लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिससे वनसम्पदा को नुकसान हो रहा है। और जंगली जानवर आग से बचने के लिए गावों की ओर बढ़ रहे हैं। लगातार जगलों में आग लगने के कारण पहाड़ों की वायु दूषित हो रही है। वन विभाग की टीम में आग बुझाने के लिए मेन पावर की कमी हो रही है।31 Forests caught fire in 24 Hours, 650 hectares burnt in totalउत्तराखंड में बीते 24 घंटे के अंतर्गत जंगलों में आग लगने के 31 नए मामले सामने आए हैं। अपर प्रमुख वन संरक्षक निशांत...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।