Uttarakhand News: बिना मूलभूत सुविधाओं के कैसा विकास, उत्तराखंड के 77 शहरों में सीवेज नेटवर्क तक का अभाव

राज्यगठन के 24 साल बाद भी उत्तराखंड में शहरी क्षेत्रों में सीवेज नेटवर्क की स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है। इससे पर्यावरण को गंभीर नुकसान पहुँच रहा है, साथ ही लोगों के स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।

राज्य के 77 शहरों में से किसी में भी सीवेज नेटवर्क की व्यवस्था नहीं की गई है। वहीं 28 शहरों में जो सीवेज नेटवर्क मौजूद है, वह भी केवल आधा-अधूरा ही है। सरकार को इस मुद्दे पर ध्यान देने की आवश्यकता है और सभी शहरों में शीघ्रता से सीवेज नेटवर्क विकसित करने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।77 Cities in Uttarakhand Still Lack Sewage Networkशहरी विकास को सशक्त बनाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें ठोस और तरल अपशिष्ट प्रबंधन पर जोर दे रही हैं। इस दिशा में अनेक योजनाएं लागू की जा रही हैं ताकि शह...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।