उत्तराखंड को वर्ल्ड बैंक देगा 850 करोड़ रुपये, इस बजट से कई काम होंगे...जानिए

उत्तराखंड के लिए एक अच्छी खबर है। वर्ल्ड बैंक की तरफ से उत्तराखंड में आपदा प्रबंदन की तरफ से 850 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

आपदा ने हर वक्त उत्तराखंड में कहप बरपाया है। आपदा के प्रबंधन और जानकारी के लिए पहले से ही कोई सही व्यवस्था की जाए तो काफी हद तक मदद मिल सकती है। ऐसी मदद के लिए एक बड़े बजट की जरूरत होती है और अच्छी बात ये है कि आपदा प्रबंधन के लिए उत्तराखंड को वर्ल्ड बैंक की तरफ से साढ़े आठ सौ करोड़ रुपये दिए जाएंगे। UDRP यानी उत्तराखंड डिजास्टर रिकवरी प्रोजेक्ट के तहत नई दिल्ली में उत्तराखंड सरकार और वर्ल्ड बैंक के बीच समझौता हुआ। इसके तहत MoU साइन किए गए। अब सवाल ये है कि आखिर इस बजट में किन किन बातों पर फोकस ...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।