उत्तराखंड में बनेगा देश का पहला हाईटेक ट्रेनिंग सेंटर, तैयार है SDRF..जानिए खूबियां

कई मायनों में उत्तराखंड के लिए ये एक बेहतरीन खबर है। 185 करोड़ की लागत से देश का पहला हाईटेक ट्रेनिंग सेंटर उत्तराखंड में खुलेगा।

केदारनाथ आपदा से लेकर अब तक SDRF ने देश में अपनी एक अलग ही पहचान कायम की है। अब खबर है कि उत्तराखंड में एसडीआरएफ यानी राज्य आपदा प्रबंधन बल का ऐसा प्रशिक्षण केंद्र खुलने जा रहा है, जो देश में अपनी तरह का पहला केंद्र होगा। इस ट्रेनिंग सेंटर को तैयार करने में करीब 185 करोड़ की लागत आएगी। देहरादून के जौलीग्रांट में बनने वाला ये सेंटर ये देश का पहला ट्रेनिंग सेंटर होगा, जहां अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस ट्रेनिंग सेंटर का काम जनवरी के आखिरी हफ्ते तक शुरू होने की उम्म...
...Click Here to Read Full Article

Latest Uttarakhand News

Disclaimer

हम वेबसाइट पर डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। हमारी Privacy Policy और Terms & Conditions पढ़ें, और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।